Top 5 Best Netflix Shows : दिमाग को हिला देने वाली सबसे बढ़िया वेब सीरीज

Ankit
6 Min Read
Top 5 Best Netflix Shows

Top 5 Best Netflix Shows : नेटफ्लिक्स पर बहुत सारे अलग-अलग शो हैं जो थोड़े अलग या असामान्य हैं। तो, आप कैसे तय करते हैं कि आगे कौन सा देखना है? चिंता मत करो; हमने शीर्ष 5 नेटफ्लिक्स शो की एक सूची एकत्र की है जिन्हें आप अभी अपनी सूची में जोड़ सकते हैं। नेटफ्लिक्स पर सभी शो अपने तरीके से अच्छे हैं।

यदि आपको स्ट्रेंजर थिंग्स और स्क्विड गेम देखना पसंद है, तो कई अन्य टीवी शो भी हैं जिनका आप आनंद ले सकते हैं!

Black Mirror – Top 5 Best Netflix Shows

top-5-best-netflix-shows

ब्लैक मिरर छोटी कहानियों की एक किताब की तरह है, जहां प्रत्येक कहानी कुछ अलग है। प्रत्येक कहानी में, वे एक अलग प्रकार की तकनीक के बारे में बात करते हैं। कुछ कहानियाँ दिखाती हैं कि कैसे तकनीक हमारे लिए चीज़ों को बेहतर बना सकती है, लेकिन अन्य कहानियाँ दिखाती हैं कि यह कैसे चीज़ों को बदतर बना सकती है।

ब्लैक मिरर एक टीवी शो की तरह है जो आपके दिमाग को कड़ी मेहनत करने पर मजबूर कर देगा। यह आपको सोचने पर मजबूर कर देगा कि तकनीक हमें कैसे प्रभावित कर सकती है। ये शो इतना खास है कि ये आपको हमेशा याद रहेगा.

ब्लैक मिरर एपिसोड वास्तव में डरावने हैं। ब्लैक मिरर एक ऐसा शो है जो हमें प्रौद्योगिकी के बारे में सोचने पर मजबूर करता है। यह चाहता है कि हम देखें कि तकनीक कैसे अच्छी या बुरी हो सकती है, और यह हमें यह सोचने पर मजबूर करती है कि हम प्रौद्योगिकी का उपयोग कैसे करना चाहते हैं।

Russian Doll – Top 5 Best Netflix Shows

Russian Doll top-5-best-netflix-shows

एक ही दिन को बार-बार जीने का मतलब है कि एक व्यक्ति बिल्कुल उसी दिन का अनुभव करता है, जिसमें सभी समान घटनाएं और चीजें कई बार घटित होती हैं। यह एक फिल्म देखने जैसा है जहां मुख्य पात्र बार-बार उसी दिन से गुजरता रहता है। ऐसा उनके पास मौजूद एक विशेष क्षमता या शक्ति के कारण हो सकता है, जो समय को खुद को दोहराने पर मजबूर कर देता है।

शो “रशियन डॉल” में नताशा लियोन नाम की एक महिला है जो अपने दोस्तों के साथ एक मजेदार जन्मदिन की पार्टी कर रही है। लेकिन कुछ अजीब होता है – वह एक दुर्घटना का शिकार हो जाती है और मर जाती है। लेकिन फिर, अगले दिन, वह फिर से अपने बिस्तर पर उठती है, और महसूस करती है कि वह बार-बार एक ही दिन जी रही है।

Ozark – Top 5 Best Netflix Shows

ozark top-5-best-netflix-shows

ब्रेकिंग बैड ने हमारे जीवन में जो खाली जगह छोड़ी है, उसे भरने के लिए ओज़ार्क बिल्कुल सही समय पर आया।

ओज़ार्क एक टीवी शो है जो ब्रेकिंग बैड के समान है, जिसका अर्थ है कि यदि आप एक को पसंद करते हैं, तो आप शायद दूसरे को भी पसंद करेंगे। यह एक नियमित परिवार के बारे में है जिसे बुरे लोगों के लिए गुप्त रूप से गंदा पैसा साफ करना पड़ता है।

आप नेटफ्लिक्स पर पूरा शो देख सकते हैं और पूरी रोमांचक कहानी तुरंत देख सकते हैं। यह वास्तव में रोमांचक है और इसमें बहुत सारे आश्चर्य हैं, बिल्कुल ब्रेकिंग बैड की तरह।

Narcos – Top 5 Best Netflix Shows

narcos top-5-best-netflix-shows

यदि आपको अपराध और जासूसों के बारे में शो पसंद हैं, तो आपको नारकोस देखना चाहिए। यह पाब्लो एस्कोबार नाम के एक बहुत बुरे आदमी के बारे में एक शो है जो कोलंबिया में ड्रग्स बेचने वाले लोगों के एक समूह का प्रभारी था। इसे आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं और इसे कार्लोस बर्नार्ड नाम के शख्स ने बनाया है.

नार्कोस सीरीज़ एक बड़ी कहानी की तरह है जो तीन भागों में विभाजित है। प्रत्येक भाग ड्रग्स बेचने वाले बुरे लोगों के एक अलग समूह के बारे में एक अलग कहानी बताता है। शो का हिंदी में भी एक संस्करण है और आप इसे नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

DARK – Top 5 Best Netflix Shows

dark top-5-best-netflix-shows

यदि आपको स्ट्रेंजर थिंग्स पसंद है, तो आप क्लॉकवर्क ओरिजिनल्स नामक शो का आनंद ले सकते हैं। यह डरावना और रोमांचक भी है, और यह स्ट्रेंजर थिंग्स की तरह ही एक छोटे शहर में घटित होता है। इसलिए यदि आप उस तरह का और अधिक शो चाहते हैं, तो आपको इसे आज़माना चाहिए!

क्लॉकवर्क ओरिजिनल्स स्ट्रेंजर थिंग्स की तरह है क्योंकि यह एक छोटे शहर में घटित होता है जहां अजीब और डरावनी चीजें हो रही हैं। यह शो दो बच्चों के बारे में है जो लापता हो जाते हैं और उनके माता-पिता और दोस्त उन्हें एक रहस्यमयी दुनिया में खोजने के लिए साहसिक यात्रा पर निकलते हैं। यह एक डरावना और रोमांचक शो है जिसका आप वास्तव में आनंद लेंगे।

और भी पढ़े – Upcoming Bollywood Movies in 2024

Share This Article
Leave a comment