“गैंग्स ऑफ वासेपुर की शूटिंग के दौरान विक्की कौशल रेत माफिया के हमले से बचे, 500 लोगों ने घेरा था”

Ankit
3 Min Read

कौशल ने फिल्म्स गैंग्स ऑफ वासेपुर में नामांकित निर्देशन के लिए काम किया था। फिल्म में सभी अवैध रेतीले खनन की शूटिंग रियल इंजेक्शन पर हुई थी।

इस बारे में निकोलाई ने विरोधाभास में कहा था कि इन जगहों पर शूटिंग के वक्त एक दिन उन्हें मारने के लिए बहुत सारे लोग इकट्ठा हो गए थे। जैसे-तैसे करके वे अपनी जान बचाकर भागे थे।

कॉमेडियन तन्मय भट्ट से बात करते समय वृश्चिक ने उस समय को याद किया, जब गैंग्स ऑफ वासेपुर में काम करने के दौरान वे रेत माफिया पीटने वाले थे। उन्होंने कहा- फिल्म में जो कोयला स्टार्स दिखाई दिए थे, वो रियल थे। हमने इसे रियल बाइकर पर गोली मार दी थी।

एक घटना तब घटी जब हम अवैध ट्रैक्टर को शूट करने गए थे। मैं यह सब देख कर सरप्राइस था। पहली बार मुझे पता चला कि यह अवैध व्यापार भी होता है।

हम ये साड़ी चिपचिप-चिप कर शूट कर रहे थे, तभी कुछ लोग हमारे पास आ गए। जब मैंने ध्यान से देखा तो हमारे आसपास लगभग 500 लोग थे। हमारा कैमरा अटेंडेंट एक बूढ़ा आदमी था, उम्र 50 वर्ष से अधिक थी। उस आदमी ने यूनिट को फोन करके कहा कि कैमरे पर समय नहीं लगा क्योंकि हम यहां फंस गए हैं। उसकी हैरान कर देने वाली बातों पर फोन करने पर वहां मौजूद एक व्यक्ति को पता चला कि वह किसी महत्वाकांक्षी व्यक्ति को फोन कर रहा है।

बिना सच्चाई जाने उस आदमी ने कैमरामैन को शराब पिलाई और कैमरा भी छीन लिया। उसने हमें खतरनाक भी दिया कि वो कैमरा तोड़ देगा। हम दोनों की सलाह वाली थी, लेकिन हम किसी तरह वहां से बच निकले।

इन दिनों प्रशिक्षु, प्रशिक्षित, प्रशिक्षित, अविवाहित कौशल फिल्म बैड न्यूज की वजह से चर्चा में हैं। 19 जुलाई को रिलीज हुई यह फिल्म अब तक वर्ल्ड में 31.30 करोड़ की कमाई कर चुकी है।

इस फिल्म में मोनिका के साथ तृप्ति डिमरी और एमी विर्क भी हैं। यह फिल्म 2019 में आई फिल्म गुड न्यूज की सीक्वल है।

Share This Article
Leave a comment