Affordable Automatic Cars: कम पेसो में आती है ये ऑटोमेटिक कारें, कीमत मात्र 5.90 लाख रुपये से शुरू

Ankit
4 Min Read
Affordable Automatic Cars

Affordable Automatic Cars – दोस्तों आज हम कुछ ऐसी कारों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्हें चलाना आसान है और इनमें ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं होते। एक कंपनी जो भारत में बहुत सारी कारें बेचती है उसका नाम मारुति सुजुकी है। उनके पास हैचबैक नामक एक लोकप्रिय कार है। यह पेट्रोल से चलता है और इसमें 1.5 लीटर का इंजन है। इस कार की शुरुआती कीमत 5.61 लाख रुपये है, लेकिन अगर आप इसका शानदार वर्जन चाहते हैं तो इसकी कीमत 5.90 लाख रुपये तक हो सकती है।

भारत में बहुत सारी तेज़ कारें हैं जिन्हें बहुत से लोग खरीदना चाहते हैं। आजकल ज्यादा से ज्यादा लोग ऐसी कारें चाहते हैं जो खुद से गियर बदल सकें। यदि आप एक नई स्वचालित कार खरीदना चाहते हैं जो बहुत महंगी नहीं है, तो हमारे पास आपके लिए विकल्पों की एक सूची है।

Affordable Automatic Cars –

Maruti Suzuki Alto K10

Maruti Suzuki Alto K10

मारुति सुजुकी भारत की एक बड़ी कंपनी है जो खूब कारें बेचती है। उनकी लोकप्रिय कारों में से एक छोटी हैचबैक है। इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन है, यानी इसे चलाने के लिए गैसोलीन का उपयोग होता है। आप इस कार में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प चुन सकते हैं, जिससे इसे चलाना आसान हो जाता है। इस कार की शुरुआती कीमत 5.61 लाख रुपये है, लेकिन अगर आप इसका शानदार वर्जन चाहते हैं तो इसकी कीमत 5.90 लाख रुपये तक हो सकती है।

Renault Kwid

Renault Kwid

यह कार एक विशेष प्रकार की गियर प्रणाली वाली सबसे सस्ती कार है जो आपको गति को स्वचालित रूप से बदलने में मदद करती है। लोग इस कार को बहुत पसंद करते हैं क्योंकि यह बहुत महंगी नहीं है, यह अच्छी दिखती है, इसके अंदर अच्छी चीजें हैं और यह बहुत अधिक गैस की आवश्यकता के बिना लंबी दूरी तक चल सकती है। कार का इंजन छोटा है, केवल 1.0 लीटर, और यह ईंधन के रूप में पेट्रोल का उपयोग करता है। इस कार की कीमत 6.12 लाख रुपये से शुरू होती है और इसके सबसे शानदार वर्जन की कीमत 6.39 लाख रुपये है।

Maruti Suzuki WagonR

Affordable Automatic Cars

वैगनआर भारत में काफी लोकप्रिय कार है। यह कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। लोग इसे काफी पसंद करते हैं क्योंकि यह ज्यादा महंगा नहीं है और बिना ज्यादा ईंधन खर्च किए काफी दूर तक चल सकता है। आप इस कार के दो वर्जन VXI और ZXI में से चुन सकते हैं। इसकी कीमत 7 लाख रुपये से शुरू होती है।

Tata Tiago

Tata Tiago

टाटा एक ऐसी कंपनी है जो बहुत सारी कारें बेचती है। उनकी सबसे लोकप्रिय कारों में से एक का नाम टियागो है। इस Affordable Automatic Cars कार में 1.2 लीटर का छोटा इंजन है जो पेट्रोल से चलता है। आप इस कार में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी चुन सकते हैं। इस कार की शुरुआती कीमत 6.94 लाख रुपये है।

Maruti Suzuki Celerio

Affordable Automatic Cars

मारुति सुजुकी सेलेरियो देश की सबसे सस्ती कारों में से एक है जो अपने आप चल सकती है। इसमें 998cc का छोटा इंजन है और यह खुद से गियर बदल सकता है। इस कार की कीमत 6.38 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। Affordable Automatic Cars.

और भी पढ़े – Force Gurkha vs Mahindra Thar दोनों में कौन है Best

Share This Article
Leave a comment