Mahindra Thar 5 Door : थार के नए फीचर्स और इंटीरियर और 5 दरवाजे की डिटेल हुई लीक,यह हुआ खुलासा जो होश उड़ा देगा।

Ankit
7 Min Read

Mahindra Thar 5 Door इसका भारत में लॉन्च होने के बाद सीधा तोर पे मुकाबला ऑफ रोड SUV सेगमेंट में मौजूद फोर्स गुरखा (Force Gurkha) और मारुति सुजुकी जिम्नी (Maruti Suzuki Jimny) के साथ होने वाला हे।

दोस्तों आपको बता दे की 2024 में उभरते हुए वाहनों की दुनिया में एक चमकती हुई सितारा है, यह Mahindra Thar 5 Door एसयूवी। इस एसयूवी की प्रतीक्षा ने लोगों के मनोहारी ख्वाबों को पूरा कर दिया है, लोगो के मन में खूब सपने हे ,इसके बारे में कई महीनों से अलग-अलग जानकारिया सामने आ रही हैं, जिनमें बड़े टचस्क्रीन, नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और नया डैशबोर्ड शामिल हैं। इस बार, इस एसयूवी के डिजाइन और इंटीरियर के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी सामने आई है, जिसे आप इस लेख में पढ़ सकते हैं।

Mahindra Thar 5 Door: डिज़ाइन

Mahindra Thar 5 Door

महिंद्रा थार के पांच दरवाजों वाले मॉडल में विस्तार से बताया जा रहा है कि यह वर्तमान मॉडल से लंबा होगा। इसमें दो अतिरिक्त दरवाजे शामिल होंगे। इसके फ्रंट ग्रिल और बंपर में परिवर्तन किये गए हैं। टॉप-ऑफ-द-लाइन वेरिएंट में, हेडलैंप, इंडिकेटर्स, और फॉग लैंप्स के साथ सभी एलईडी लाइट्स को फ्रंट फेंडर में मर्ज किया गया है।

दरअसल थार 5-डोर में नए अपडेट के तहत फॉग लाइट (Fog Lights) के ऊपर फ्रंट पार्किंग सेंसर्स लगाए गए हैं। और 360-डिग्री कैमरे की पुष्टि अभी तक नहीं हुई है, लेकिन यह एक विकल्प के रूप में उपलब्ध हो सकता है, ऐसा माना जा रहा हे। क्वार्टर ग्लास के साथ एक्सटेंडेड साइड प्रोफाइल के अलावा, थार टॉप ट्रिम में 19 इंच के डुअल-टोन अलॉय व्हील होंगे।

Mahindra Thar 5 Door: सेफ्टी फीचर्स

अभी की वर्तमान थार कार को वयस्कों और बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए ग्लोबल एनसीएपी द्वारा 4 स्टार रेटिंग दी गई है और नई भी काफी सुरक्षित होगी। नई थार में छह एयरबैग, अच्छी तरह से काम करने वाले ब्रेक, पार्किंग में मदद करने वाले सेंसर और शायद एक कैमरा होगा जो कार के चारों ओर सब कुछ दिखाता है।

हमें नहीं पता कि इसमें ड्राइवर की मदद के लिए कोई विशेष प्रणाली होगी या नहीं, लेकिन इसमें अन्य सुरक्षा सुविधाएं होंगी जैसे पहाड़ियों से नीचे जाने के लिए नियंत्रण, बच्चों के लिए एक विशेष सीट और ब्रेक जो अच्छी तरह से काम करते हैं। वर्तमान में, महिंद्रा ने थार को ADAS के साथ लेकर कुछ भी नहीं बताया है। इसमें ESP, हिल डिसेंट कंट्रोल, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट और EBD के साथ ABS की सुविधा जारी रहेगी।

Mahindra Thar 5 Door Interior: केबिन और फीचर्स

दोस्तों आपको बता दे की स्पाई की गई थार में एक पूरी तरह से काले रंग का केबिन है, लेकिन यह ट्रिम के आधार पर उपलब्ध होगा क्योंकि महिंद्रा इसे और अधिक प्रीमियम लुक और महसूस के लिए डुअल-टोन इंटीरियर भी प्रस्तुत करेगी। डैशबोर्ड में एक बड़ा 10.25 इंच का फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम और 10.25 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होगा। वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो की भी आशा है। सेंटर कंसोल में डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और एक वायरलेस फोन चार्जर की उम्मीद है।

Mahindra Thar 5 Door Cabin

Mahindra Thar 5 Door में स्कॉर्पियो एन और एक्सयूवी700 जैसे वाहनों की तरह क्रूज कंट्रोल के साथ कंट्रोल बटन वाला एक नया स्टीयरिंग व्हील भी होता है। इसके अलावा, फ्रंट और रियर आर्मरेस्ट, रियर एयर कंडीशन वेंट, सनरूफ, टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट, कीलेस एंट्री के साथ स्टार्ट-स्टॉप इग्निशन बटन, रिमोट से संचालित फ्यूल लिड, और रियर व्यू मिरर के अंदर ऑटो-डिमिंग जैसी अन्य आरामदायक फीचर्स भी उपलब्ध हैं।

Mahindra Thar 5 Door: पावरट्रेन

Mahindra Thar 5 Door

Mahindra Thar 5 Door के कॉम्पैक्ट संस्करण में आपको दो इंजन विकल्प मिलेंगे, जिसमें 2-लीटर mStallion पेट्रोल और 2.2-लीटर mHawk डीजल शामिल होंगे। पेट्रोल इंजन की कुल आउटपुट 150bhp और 300Nm है, जबकि डीजल इंजन में 130bhp और 300Nm का टॉर्क है। यह वाहन मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन और रियर-व्हील-ड्राइव और फोर-व्हील-ड्राइव ट्रिम्स में उपलब्ध होगा।

Mahindra Thar 5 Door Price : कीमत

दोस्तों जहां तक ​​कीमत की बात करे तो, हमें उम्मीद है कि थार 5-डोर स्कॉर्पियो एन की तुलना में थोड़ी अधिक कीमत पर शुरू होगी, जिसका मतलब है कि 15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत की उम्मीद की जा सकती है। आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो अपनों में इसे शेयर जरूर करे।

Mahindra Thar 5 Door Launch: लॉन्च Date

महिंद्रा कंपनी Mahindra Thar 5 Door को 2024 की दूसरी छमाही में लांच कर सकती है। यह कार ऊबड़-खाबड़ सड़कों पर चलने के लिए बनाई गई है। जब यह सामने आएगी तो इंडियन मार्किट में मौजूद इसका मुकाबला फोर्स गोरखा और मारुति सुजुकी जिम्नी जैसी अन्य समान कारों से होगा।

Question- Is Mahindra Thar 5 door coming soon?

Ans- Yes , Expected To Launch In India In Aug 2024 .

Question- What is the price of a Mahindra Thar five-door in India?

Ans – Possible Starting Price of Rs 15 lakh (ex-showroom).

Question- Is Mahindra Thar a 7-seater ?

Ans – Upcoming IN Future.

Question – क्या महिंद्रा थार 7 सीटर है ?

Ans – भविष्य में आने वाली हे।

Question – Is Thar a 5 star ?

Ans – No , Mahindra Thar has been Awarded 4-star safety rating.

यह भी पढ़े – SBH-34 SteelBird Helmet ,Wow अब सिर पर राम का कवच !स्टीलबर्ड ने लाॅन्च किया “जय श्री राम” एडिशन .

Share This Article
Leave a comment