New Bentley Flying स्पर हाइब्रिड का टीजर जारी: ब्रांड की अब तक की सबसे शक्तिशाली सेडान

Ankit
3 Min Read

बेंटले ने अपनी नई कार, फ्लाइंग स्पर की एक झलक दिखाई है। यह उनकी अब तक की सबसे मजबूत सेडान होगी। यह कार 2025 में आएगी और कॉन्टिनेंटल जीटी से भी ज़्यादा शक्तिशाली होगी। यह हाइब्रिड भी होगी, जिसका मतलब है कि यह बिजली के साथ-साथ गैस का भी इस्तेमाल करेगी। यह आखिरी बार होगा जब बेंटले अपनी मशहूर W12 इंजन का इस्तेमाल किसी कार में करेगी।

बेंटले फ्लाइंग स्पर में लगा नया V8 हाइब्रिड इंजन पुराने वाले से ज़्यादा मज़बूत है, इसलिए अमीर लोग इसे पसंद करेंगे। नई कार की तस्वीर में सामने का हिस्सा दिख रहा है, जो पुराने वर्शन से ज़्यादा अच्छा लग रहा है। हेडलाइट्स अभी भी गोल हैं, लेकिन उनमें कुछ नए फ़ीचर हैं, और नीचे का हिस्सा नई कॉन्टिनेंटल GT जैसा दिखता है।

नई फ्लाइंग स्पर में नया वी8 हाइब्रिड पावरट्रेन होगा जो नई कॉन्टिनेंटल जीटी में भी उपलब्ध है।

सबसे बड़ा बदलाव इस नई कार के पावरट्रेन में होगा। बेंटले ने पुष्टि की है कि नई फ्लाइंग स्पर में कॉन्टिनेंटल जीटी से लिया गया 4.0-लीटर वी8 अल्ट्रा परफॉरमेंस हाइब्रिड इंजन होगा, जो 771 बीएचपी और 1,000 एनएम का पीक टॉर्क देगा। ये आंकड़े कॉन्टिनेंटल जीटी के समान हैं और मौजूदा फ्लाइंग स्पर स्पीड से 147 बीएचपी और 100 एनएम ज्यादा हैं। इस 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो वी8 इंजन को हाइब्रिड प्रोपल्शन सिस्टम के हिस्से के रूप में एक सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है। बेंटले का दावा है कि इस कार की इलेक्ट्रिक-ओनली रेंज 72 किमी तक है।

बेंटले ने अभी तक अधिक विवरण की पुष्टि नहीं की है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि नए फ्लाइंग स्पर में कॉन्टिनेंटल जीटी जैसा ही 25.9 kWh बैटरी पैक मिलेगा। बेंटले का दावा है कि नई पीढ़ी की फ्लाइंग स्पर 800 किलोमीटर से अधिक की रेंज में सक्षम होगी।

आने वाले दिनों में नई फ्लाइंग स्पर के बारे में और भी जानकारी सामने आएगी। उम्मीद है कि इसमें नई कॉन्टिनेंटल जीटी के साथ कई तकनीक और सुविधाएँ साझा की जाएँगी। इस लग्जरी सैलून का वैश्विक डेब्यू इस साल अगस्त में होगा।

Share This Article
Leave a comment