Ram Mandir News अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बिच में ये खबर आई सामने जानिए पूरी डिटेल्स

Ankit
5 Min Read
Ram Mandir News

Ram Mandir News देश में हर कोई इस बात से बेहद खुश है कि भगवान श्री राम अयोध्या आए हैं और उन्होंने वहां उनकी एक खास प्रतिमा लगाई है. इस वजह से, बहुत अधिक लोग भगवान राम की कहानियों के बारे में किताबें खरीद रहे हैं जो गोरखपुर में गीता प्रेस द्वारा प्रकाशित की गई थीं। गीता प्रेस चलाने वाले लोग अब बेचने के लिए और अधिक किताबें बनाने में बहुत व्यस्त हैं क्योंकि बहुत से लोग उन्हें चाहते हैं। गीता प्रेस चलाने वालों ने कहा है कि ये सच है |

रामचरितमानस नामक कहानी पर गीता प्रेस द्वारा प्रकाशित पुस्तकें लगभग सभी बिक चुकी हैं।  गीता प्रेस गोरखपुर का कहना के के इन 50  वर्षो में पहले बार ऐसा हुआ हे की राम चरित मानस की किताबे ख़तम हुई हे , बहुत से लोग अयोध्या नामक स्थान पर भगवान राम के लिए बनाए जा रहे नए मंदिर के बारे में किताबें पढ़ना चाहते हैं। 22 जनवरी को एक विशेष आयोजन के बाद और भी अधिक लोग इन किताबों को चाहेंगे. गीता प्रेस के प्रभारी लोग अधिक पुस्तकें छापने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं क्योंकि वे जानते हैं कि उनकी बहुत मांग होगी। उन्होंने इस बात की पुष्टि की है.

Ram Mandir News पूरे देश में हर कोई इस बात से बहुत खुश है कि भगवान श्री राम अयोध्या आए हैं और वे वहां उनकी एक विशेष प्रतिमा लगा रहे हैं। इसे लेकर दूर-दराज के लोग भी उत्साहित हैं. वे गीता प्रेस की किताबें पढ़कर अयोध्या और भगवान राम के बारे में और जानने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन चूँकि इतने सारे लोग एक ही समय में ये पुस्तकें चाहते हैं, इसलिए रामचरितमानस नामक पुस्तक ख़त्म होती जा रही है और हो सकता है कि यह सभी के लिए पर्याप्त न हो।

Ram Mandir News

राम मंदिर को लेकर लोगो के बिच  पुस्तकों की मांग लगातार  बढ़ी हे 

Ram Mandir News गीता प्रेस नामक प्रिंटिंग कंपनी के प्रभारी व्यक्ति ने कहा कि जयपुर में किसी को एक प्रसिद्ध कहानी के बारे में 50 हजार छोटी किताबें चाहिए थीं। लेकिन कंपनी उतना नहीं बना पाई. फिर, भागलपुर में भी किसी को दस हजार किताबें चाहिए थीं, लेकिन कंपनी वह भी नहीं कर सकी. किताबों की इतनी बड़ी मांग इसलिए है क्योंकि वे राम नाम के एक विशेष देवता के लिए एक नया मंदिर बना रहे हैं।

Ram Mandir News10  हजार राम चरित मानस मंदिर ट्रस्ट को  सौंपी गई हे 

Ram Mandir News प्रभारी ने बताया कि 22 जनवरी से अधिक से अधिक लोग किताबें खरीदना चाहेंगे. लेकिन जिस स्थान पर किताबें बनाई जाती हैं वहां इतनी जगह नहीं है कि लोगों की इच्छानुसार सभी किताबें बनाई जा सकें। वे पहले से ही ऑर्डर की गई पुस्तकों को बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने कुछ पुस्तकें राम मंदिर ट्रस्ट नामक एक अन्य समूह को भी दीं। चूँकि बहुत सारी किताबें हैं और पर्याप्त जगह नहीं है, इसलिए वे वे सभी किताबें नहीं बना सकते जो लोग चाहते हैं।

जानिए गीता प्रेस गोरखपुर क्या हे

गीता प्रेस, गोरखपुर, एक प्रसिद्ध धार्मिक और सांस्कृतिक संस्था है जो भारतीय संस्कृति, धर्म और दर्शन के अध्ययन में योगदान करती है। 1923 में स्वामी राम सुख दास जी और जीवन दान देने वाले जनसाधारण के सहयोगी जीवन अंत में पंडित जयदयाल गोयंदका जी ने इसे स्थापित किया।

गीता प्रेस ने अनेक धार्मिक ग्रंथों की रचना की है, जिनमें महाभारत, रामायण, भगवद गीता और वेदांत आदि शामिल हैं। क्या संस्था का उपदेश धार्मिक ज्ञान को साधारण लोगों तक पहुंचाना है, और इसका प्रकाशन और वितरण देश भर में किया जाता है, जिसके सहस्रो को धार्मिक पथ पर मार्गदर्शन मिलता है। गीता प्रेस, गोरखपुर, भारतवर्ष में एक महत् पूर्ण धार्मिक केंद्र है, जो संस्कृति और आध्यात्मिकता को संजोये रखने का काम करता है।

More Ram Mandir News – अयोध्या राम मंदिर आरती के लिए  पास बुकिंग |

और यह भी पढ़े – Top 10 AI Tools Of : ChatGPT, Midjourney And Many More जो आपको हिला कर रख देंगे |

Share This Article
Leave a comment