TATA TECHNOLOGIES टाटा टेक्नोलॉजीज के शेयर की कीमत 1% बढ़कर ₹1192.3 हो गई

Ankit
3 Min Read
TATA TECHNOLOGIES

TATA TECHNOLOGIES

TATA TECHNOLOGIES के शेयरों की कीमत 1% बढ़ गई, यानी थोड़ी बढ़ गई। यह ₹1192.3 तक पहुंच गया, जो कि बहुत बड़ी रकम है। इस वृद्धि से कीमत में कुल परिवर्तन 11.85 के बराबर हो गया। कंपनी में निवेश करने वाले लोग आशावान और सकारात्मक महसूस कर रहे हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि कंपनी अच्छा प्रदर्शन करेगी।

जब हमने देखा कि अलग-अलग समय में टाटा टेक्नोलॉजीज की कीमत कैसे बदली है, तो हमने देखा कि पिछले सप्ताह में इसमें 2.38% की गिरावट आई है। और जब हमने पिछले तीन और छह महीनों को देखा, तो कीमत बहुत कम हो गई, वास्तव में एक बड़ी संख्या से। यही बात तब हुई जब हमने देखा कि इस साल की शुरुआत से और पिछले साल की तुलना में कीमत कैसे बदली है।

इसमें भी सचमुच बहुत बड़ी संख्या में गिरावट आयी। पिछले तीन और छह महीनों को देखते हुए, स्टॉक में महत्वपूर्ण नकारात्मक बदलाव हुए हैं, जो दोनों अवधियों के लिए -99999.99% पर है। इसी तरह साल दर साल और एक साल की अवधि में भी स्टॉक का प्रदर्शन -99999.99% रहा है।

TATA TECHNOLOGIES

पिछले कारोबारी दिन TATA TECHNOLOGIES की शुरुआत ₹1179 से हुई और ₹1176.65 पर बंद हुई। दिन भर में, स्टॉक ₹1187.6 के उच्चतम स्तर और ₹1170.65 के निचले स्तर पर पहुंच गया। कंपनी का बाजार पूंजीकरण ₹47,887.14 करोड़ है। स्टॉक के लिए 52-सप्ताह का उच्चतम और निचला स्तर क्रमशः ₹1400 और ₹1151 है। यह ध्यान देने योग्य है कि ये आंकड़े निवेशकों को एक विशिष्ट समय सीमा के भीतर स्टॉक के प्रदर्शन का अंदाजा प्रदान करते हैं।

जब हम देखते हैं कि टाटा टेक्नोलॉजीज बाजार में कितना अच्छा प्रदर्शन कर रही है, तो हमें यह याद रखना होगा कि उनके शेयरों की कीमत विभिन्न कारणों से ऊपर और नीचे हो सकती है। इससे पहले कि लोग अपना पैसा निवेश करने का निर्णय लें, उन्हें इस बारे में काफी शोध करना चाहिए और ध्यान से सोचना चाहिए।

और भी पढ़े – ChatGPT की अब होगी छुट्टी , मुकेश अम्बानी लेकर आ रहे हैं BharatGPT

Share This Article
Leave a comment