Ullu Digital IPO Gmp Today : जानें भारत की सबसे बड़ी एडल्ट स्ट्रीमिंग OTT कंपनी के आईपीओ की तारीख!

Ankit
5 Min Read
Ullu Digital IPO Gmp Today

Ullu Digital IPO Gmp Today : भारत की सबसे बड़ी एडल्ट स्ट्रीमिंग OTT कंपनी उल्लू जल्द ही अपना IPO लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने इसके लिए पूरी तैयारी की है। इसके परिणामस्वरूप, शेयर बाजार के लोग उल्लू OTT प्लेटफ़ॉर्म के IPO के लिए उत्सुक हो गए हैं और वे इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं। दोस्तों हम आपको Ullu Digital IPO Gmp Today बताते रहेंगे।

आपको बताया जाए कि Ullu Digital भारत का सबसे बड़ा एडल्ट स्ट्रीमिंग ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म है, जिसके पास लगभग 25 लाख से अधिक पेड सब्सक्राइबर्स हैं, जिन्होंने उल्लू की सदस्यता ली है। पर अब उल्लू ने भारतीय शेयर बाजार नियामक बोर्ड SEBI को अपने आईपीओ लाने के लिए ड्राफ्ट पेपर जमा कर दिए हैं।

अब बहुत जल्द उल्लू का आईपीओ लॉन्च होने वाला है, इसलिए कई लोग Ullu Digital IPO Gmp Today की तारीख और इस IPO के बारे में अन्य महत्वपूर्ण जानकारियाँ जानने के इच्छुक हैं। इसलिए इस पोस्ट में हम Ullu Digital IPO की तारीख के साथ इस IPO के बारे में कई अन्य महत्वपूर्ण जानकारियाँ साझा करेंगे।

Ullu Digital IPO Current Status

देश की प्रमुख एडल्ट स्ट्रीमिंग OTT कंपनी ने अपने आगामी IPO के लिए बाजार के नियामक SEBI के साथ सभी आवश्यक मसौदों को जमा कर दिया है। उल्लू डिजिटल इस प्रस्तावित IPO के माध्यम से बाजार से लगभग 135 से 150 करोड़ रुपये जुटाने की कोशिश कर रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी को लगभग 6.26 मिलियन नए शेयर जारी करने की योजना है, जिसमें IPO में कोई बिक्री की पेशकश शामिल नहीं है।

इसके अलावा, यह उल्लू के आईपीओ को एसईबीआई से मंज़ूरी मिलने पर देश का सबसे बड़ा एसएमआई आईपीओ बन जाएगा। पहले से, देश का सबसे बड़ा एसएमआई आईपीओ स्पेक्ट्रम टैलेंट मैनेजमेंट का था, जिसने अपने आईपीओ के माध्यम से 105 रुपए जुटाए थे।

वर्तमान में, उल्लू डिजिटल IPO ड्राफ्ट स्टेज पर है, जिसे SEBI (सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ़ इंडिया) की मंजूरी की प्रतीक्षा है। एसईबीआई से मंजूरी मिलने के बाद, उल्लू कंपनी बाजार में अपना IPO लॉन्च कर सकेगी।

Ullu Digital IPO Gmp Today

IPO के पैसे से क्या करेगी कंपनी

वर्तमान में, विभु अग्रवाल और उनकी पत्नी मेघा अग्रवाल Ullu Digital कंपनी के मालिक हैं, जिनके पास कंपनी में 95% की हिस्सेदारी है। शेष 5% की हिस्सेदारी सार्वजनिक शेयरहोल्डरों के पास है, और इन सार्वजनिक शेयरों का मुख्य धारक जेनिथ मल्टी ट्रेडिंग DMCC है।

रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार, कंपनी अपने IPO से मिलने वाले धन का उपयोग विभिन्न रणनीतिक कारणों के लिए करने की योजना बना रही है। इनमें नए कंटेंट की उत्पादन, प्रौद्योगिकी के निवेश, कर्मचारी भर्ती का समर्थन, और अन्य कॉर्पोरेट उद्देश्य, विशेष रूप से विपणन के क्षेत्र में, शामिल हैं।

Ullu Digital IPO Gmp Today

जब बात Ullu Digital IPO Date की होती है, तो अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा बाकी है क्योंकि कंपनी अभी IPO Draft स्टेज में है। हालांकि, अगर SEBI उनके IPO को मंजूरी देता है, तो उल्लू डिजिटल IPO बाजार में अगले महीने, संभावना के अनुसार अप्रैल में ही लॉन्च किया जा सकता है।

उल्लू डिजिटल IPO के बंद होने के बाद, कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग BSE और NSE पर हो जाएगी, जिससे सभी इच्छुक निवेशक उन्हें आसानी से खरीद सकेंगे।

हम आशा करते हैं कि यह पोस्ट आपको उल्लू डिजिटल IPO तिथि के बारे में जानकारी प्रदान करेगी। अपने दोस्तों के साथ इसे साझा करें ताकि वे भी उल्लू डिजिटल IPO तिथि के बारे में जान सकें।

और भी पढ़े – Hotstar Specials Showtime Official Trailer : मौनी रॉय और इमरान हाश्मी के इस धांसू ट्रेलर

और भी पढ़े – Top 10 AI Tools Of : ChatGPT, Midjourney And Many More जो आपको हिला कर रख देंगे

Share This Article
Leave a comment