Xiaomi 15 Ultra को सिरेमिक, ग्लास, और फॉक्स लेदर रियर पैनल विकल्पों के साथ लॉन्च किए जाने की संभावना है

Ankit
3 Min Read

Xiaomi 15 Ultra

Xiaomi 15 Ultra को कंपनी द्वारा आने वाले महीनों में लॉन्च करने की संभावना है, और पिछली फ्लैगशिप फोन की रिलीज़ शेड्यूल को देखते हुए, यह हैंडसेट 2025 की शुरुआत में लॉन्च हो सकता है। हालांकि, Xiaomi ने अभी तक यह नहीं बताया है कि Xiaomi 15 Ultra का उत्तराधिकारी कौन होगा। Xiaomi 14 Ultra मॉडल के बारे में, एक चीनी टिपस्टर ने इसके मुख्य विवरणों का सुझाव दिया है। Xiaomi 15 Ultra को तीन अलग-अलग रियर पैनल सामग्रियों में उपलब्ध होने की उम्मीद है। कहा जा रहा है कि इस फ्लैगशिप फोन को क्वालकॉम के अघोषित स्नैपड्रैगन 8 जेन 4 चिपसेट से पावर मिलेगी। इसमें चारों तरफ माइक्रो-कर्व्स के साथ 2K रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले होने की भी संभावना है।

Xiaomi 15 Ultra के संभावित (लीक) मुख्य स्पेसिफिकेशन

टिपस्टर डिजिटल चैट स्टेशन ने (चीनी से अनुवादित) वीबो पर एक पोस्ट में बताया कि Xiaomi 15 Ultra को तीन अलग-अलग बैक पैनल विकल्पों में लॉन्च किया जाएगा। उपयोगकर्ताओं के पास सिरेमिक, ग्लास, और फॉक्स लेदर में से चुनने का विकल्प होगा। मौजूदा Xiaomi 14 Ultra में एल्युमिनियम फ्रेम के साथ वीगन लेदर का रियर पैनल है।

टिपस्टर के अनुसार, Xiaomi 15 Ultra में स्नैपड्रैगन 8 जेन 4 चिपसेट का इस्तेमाल किया जाएगा। फोन में 2K रेजोल्यूशन के साथ एक ‘अल्ट्रा-नैरो इक्वल-डेप्थ क्वाड-कर्व्ड स्क्रीन’ हो सकती है। इसके अलावा, इसमें सर्कल-शेप्ड कैमरा आइलैंड होने की भी संभावना है, जो कि Xiaomi 14 Ultra जैसा हो सकता है। फोन के क्वाड कैमरा यूनिट में 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और एक नया पेरिस्कोप कैमरा शामिल होने की उम्मीद है।

Xiaomi 14 Ultra की भारत में Price और स्पेसिफिकेशन

Xiaomi 14 Ultra को फरवरी में MWC 2024 के दौरान लॉन्च किया गया था, और इसे भारतीय बाजार में एक महीने बाद उपलब्ध कराया गया, जहाँ 16GB रैम और 512GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 99,999 रुपये थी। संभावना है कि Xiaomi 15 Ultra के लिए भी कंपनी इसी तरह की Q1 लॉन्च विंडो का पालन करेगी।

Xiaomi 14 Ultra एंड्रॉयड 14-आधारित हाइपरओएस पर चलता है और इसमें 6.73-इंच WQHD+ LTPO AMOLED माइक्रो-कर्व्ड डिस्प्ले है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट और 3,000nits की पीक ब्राइटनेस प्रदान करता है। फोन में चार 50-मेगापिक्सल सेंसर के साथ क्वाड कैमरा यूनिट शामिल है। इसमें 5,000mAh की बैटरी दी गई है, जो 90W वायर्ड, 80W वायरलेस और 10W रिवर्स वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसके अलावा, इसे धूल और पानी से बचाने के लिए IP68 रेटिंग भी मिली है।

Share This Article
Leave a comment