Anupama Written Update : Latest अनुपमा सीरियल फरवरी 2024 एपिसोड – अनुपमा ने अस्वीकार कर दिया तोशु के निमंत्रण को जानिए क्यों ?

Ankit
13 Min Read
Anupama Written Update

आइये दोस्तों जानते हे Anupama Written Update क्या हुआ जानिए –

Anupama Written Update – अनुज आध्या की चेतावनी के बारे में सोचता है और अनुपमा से बात नहीं करता है। अनुपमा को एहसास होता है कि वह कॉल पर है और उसकी आंखों में आंसू आ जाते हैं। वह कॉल समाप्त करता है. गाना बजता है…अनुपमा किंजल के घर जाने के लिए यशदीप के साथ कार में है। माही बा और बाबू जी के पास आती है और कहती है कि वह स्कूल जाने के लिए तैयार है। बाबू जी और बा मुस्कुराते हैं। ईशानी और अंश भी स्कूल यूनिफॉर्म में वहां आते हैं। बाबू जी उन्हें एक साथ खड़े होने के लिए कहते हैं और कहते हैं कि वह उनकी तस्वीरें खींचेंगे।

Anupama Written Update अब जानिए आगे क्या हुआ – माही अंश के कंधे पर हाथ रखती है और वह उसका हाथ हटा देता है। डिंपी अंश से दुर्व्यवहार न करने के लिए कहती है। पाखी कहती है कि माही भी उसे धक्का देती है, तुम उसे क्यों डांट रहे हो। बा का कहना है कि यह बच्चों के बीच होता है। बाबू जी कहते हैं हम उनकी मासूमियत देखकर जी रहे हैं। वनराज वहां आता है और बैठता है। माही उछलकर उसकी गोद में बैठ जाती है। वह पापा से पूछती है कि मैं कैसी लग रही हूं, आज मेरे स्कूल का पहला दिन है।

अंश क्रोधित हो जाता है और वनराज से उसे नीचे रखने के लिए कहता है, कहता है कि वह सिर्फ उसका दादा है। वह माही को धक्का देता है और वनराज की गोद में बैठ जाता है। डिंपी पूछती है कि यह कैसा दुर्व्यवहार है। पाखी कहती है कि वनराज उसके दादा हैं और बताती है कि माही उसके लिए कोई नहीं है। अंश कहता है कि वह इशानी और माही को अपने स्कूल में नहीं चाहता है। बाबू जी कहते हैं हम तुम्हारा एडमिशन किसी दूसरे स्कूल में करा देंगे। डिंपी उन्हें स्कूल बस में जाने के लिए आने के लिए कहती है।

Anupama Written Update फिर ये -अनुज अनुपमा के साथ कितना प्यार तुमसे करते है गाने पर गाने और डांस करने का सपना देखता है। वह जाग जाता है और सोचता है कि यह उसका सपना था। आध्या सोचती है कि उसने फोटो उससे नफरत करने के लिए सुरक्षित रखी थी, और कहती है कि उसकी फोटो का भी उसके जीवन में कोई महत्व नहीं है। वह उसे जलाने की कोशिश करती है, लेकिन लाइटर जलना बंद कर देता है। अनुज कहते हैं कि एक समय यह मेरा सपना था। वह अनुपमा को कॉल करने के लिए अपना फोन लेता है और फिर आध्या की बातें याद करता है। आध्या फोटो को जलाने की कोशिश करती है और गुस्से में उसे फेंक देती है और सोचती है कि कुछ ऐसा होगा कि अनुपमा उससे नफरत करने लगेगी और वह उसकी जिंदगी से हमेशा के लिए बाहर हो जाएगी।

यशदीप अनुपमा को किंजल-तोशु के घर तक ले जाता है। वह उससे कहता है कि अगर वह चाहे तो कल छुट्टी ले सकती है। अनुपमा कहती है कि वह नहीं चाहती। वह किंजल के घर जाती है और यशदीप को अलविदा कहती है। तोशू दूर रहकर उन्हें देखता रहता है।

Anupama Written Update फिर ये – वनराज काव्या से पूछता है कि उसने माही का दाखिला अंश के स्कूल में क्यों कराया और कहा कि स्कूल की फीस एक बड़ी रकम है। काव्या कहती है कि मैंने हमेशा साफ किया है कि मैं माही की शिक्षा का खर्च उठाऊंगी। उनका कहना है कि वह कामकाजी महिला थीं और उन्होंने अपनी बचत और निवेश का इस्तेमाल किया और अब भी वह नौकरी कर रही हैं। वह कहती है कि वह उससे कभी पैसे नहीं मांगेगी और अगर मांगेगी तो ब्याज सहित पैसे लौटा देगी।

अनुपमा परी को गले लगाती है और खुश हो जाती है। परी पूछती है कि तुम कहाँ गए थे? अनुपमा कहती है कि वह परी से मिलने गई थी। किंजल कहती है कि मैंने तुम्हें फोन किया था, क्योंकि परी तुम्हें याद कर रही थी। परी अनुपमा से कहती है कि वह उसके जादुई कड़े से ठीक हो गई है, और उसे अपने साथ अपने कमरे में रहने के लिए कहती है, और कहती है कि वह उससे कहानियाँ सुनना चाहती है, और उसे चित्र दिखाना चाहती है।

Anupama Written Update फिर ये – अनुपमा कहती है कि हम कमरे में देखेंगे। किंजल सोचती है कि परी मम्मी को देखकर खुश है। तोशु वहां आता है और नमस्ते मम्मी कहता है। अनुपमा पूछती है कि क्या वह कुछ कहना चाहता है। तोशु उसे उनके साथ रहने के लिए कहता है और पूछता है कि आने-जाने के लिए दूसरों पर निर्भर क्यों रहें, और पूछता है कि वह कौन था जो तुम्हें छोड़ने आया था? अनुपमा कहती है कि वह मेरे बॉस यशदीप सर थे जिनके रेस्तरां में मैं काम करती हूं। वह कहती हैं कि वे बहुत अच्छे लोग हैं।

Anupama Written Update फिर ये – तोशु ने उसे काम छोड़कर उनके घर में रहने के लिए कहा। अनुपमा ने उसके घर में रहने से दृढ़ता से इनकार कर दिया, और बताया कि वह दूसरों पर बोझ नहीं डालना चाहती, और कहती है कि वह समझ गई है कि जीवन की नैया किसी के हाथ में नहीं देनी चाहिए। वह कहती है कि जब भी संभव होगा मैं परी से मिलने आऊंगी। तोशु सोचता है कि अगर वह सहमत हो जाती तो उनकी समस्या हल हो जाती। किंजल सोचती है कि मुझे तुम्हारी ज़रूरत है। अनुपमा कहती है कि मैं आपकी समस्या समझती हूं और कहती हूं कि जब भी संभव होगा वह आएगी।

अनुज दुविधा में है और सोचता है कि सब कुछ जटिल है, अगर श्रुति को किसी और से पता चलेगा कि उसकी जोशी बहन अनुपमा है तो उसे कैसा लगेगा। परी अनुपमा की गोद में सोती है। किंजल उसे कमरे में ले जाती है। तोशु अनुपमा से कॉफी पीने के लिए कहता है। अनुपमा बताती हैं कि जब वह अनुज के साथ थीं तो कॉफी पीती थीं। अनुज खिड़कियाँ खोलता है और स्थिति को संभालने के बारे में सोचता है। वह पहले श्रुति को सब कुछ बताने की सोचता है।

Anupama Written Update फिर ये – तोशु अनुपमा से पूछता है कि क्या सब कुछ ठीक है। अनुपमा ने सिर हिलाया। तोशु पूछता है कि क्या मैं आपसे कुछ पूछ सकता हूँ, अगर आपको बुरा न लगे। अनुपमा हाँ पर हस्ताक्षर करती है। वह पूछता है कि आप पांच साल से कहां थे? वह कहता है कि अनुज ने कभी फोन नहीं किया और न ही कभी तुम्हें खोजने की कोशिश की। उनका कहना है कि वह न्यूयॉर्क में रहते हैं, मैंने कई बार अखबार में उनकी कंपनी का विज्ञापन देखा है। वह पूछता है कि क्या वे एक-दूसरे को बुलाते हैं।

अनुपमा कहती है कि उसने रिश्तों को पीछे छोड़ दिया है, और कहती है कि यह हमें तय करना है कि क्या करना है। वह उससे कहती है कि वह उसके बारे में बात न करे और अगर वह संयोग से मिले तो उससे उसके बारे में बात न करे। किंजल पूछती है कि क्या आपने कॉफी पी है? अनुपमा कप वापस देती है। वे सो जाते हैं. अनुपमा कहती है कि कपाड़िया जी आप मेरे सामने क्यों आए और रोने लगती है।

अनुज श्रुति से बात करने के बारे में सोचता है और सोचता है कि क्या वह सही कर रहा है। काव्या ने जो कुछ भी किया है उसके लिए वनराज को धन्यवाद देती है और कहती है कि वह इसे यहां से ले जाएगी। वह पूछता है कि अगर आपकी नौकरी चली गई तो आप क्या करेंगे। काव्या कहती है कि आप दूसरों के स्वाभिमान को अपना अहंकार समझते हैं और उसे इसे अपने अहंकार पर न लेने के लिए कहते हैं। वनराज उसे अपनी बेटी को लेकर कहीं और जाने के लिए कहता है।

Anupama Written Update फिर ये – बाबू जी उन्हें रोकने की कोशिश करते हैं। वकील आता है और पाखी को कानूनी नोटिस देता है। पाखी जाँच करती है और कहती है कि अधिक ने इशानी के लिए कानूनी नोटिस भेजा है, और कहती है कि उसकी हिम्मत कैसे हुई? बा कहती है कि अगर आपने उसे इशानी से मिलने दिया होता तो ऐसा नहीं होता। पाखी कहती है कि वह उसका बैंड बजाएगी और उसे इशानी की कस्टडी कभी नहीं देगी।

Anupama Written Update फिर ये – अनुज श्रुति के लिए कॉफ़ी लाता है और कहता है कि मैं तुमसे कुछ महत्वपूर्ण बात करने आया हूँ। श्रुति कहती है मैं आपके कुछ कहने का इंतजार कर रही हूं। अनुज उसे पहले कहने के लिए कहता है और कहता है, हो सकता है, आपकी बात सुनने के बाद मैं जो कहना चाहता हूं वह कह सकूं। श्रुति लिफाफा दिखाती है और उसे खोलने के लिए कहती है। वह श्रुति और अनुज की शादी का कार्ड देखता है और बताता है कि मम्मी और पापा ने पंडित जी से बात की है और शादी का कार्ड निकाला है। वह कहती हैं कि हमारी पुष्टि के बाद कार्ड छपवाए जाएंगे, और बताती हैं कि उन्होंने हमें बधाई देने के लिए यह पीला कार्ड भेजा है। वह पूछती है कि क्या मैं इससे खुश रहूंगी।

Anupama Written Update

प्रीकैप Anupama Written Update : पिछले हफ्ते एक रेस्तरां में आग लगने के बाद अनुपमा और अन्य लोग दोबारा शुरुआत करने के लिए एक रेस्तरां में गए। आध्या अनुपमा से पूछती है कि जब उसने उसके जीवन में बहुत सारी समस्याएं पैदा कीं तो वह वहां क्यों आई। आध्या के पिता आगे बढ़ रहे हैं और जल्द ही शादी कर रहे हैं। अनुपमा आध्या को गले लगाने की कोशिश करती है, लेकिन वह उसे दूर धकेल देती है और अनुपमा परेशान हो जाती है और रोने लगती है।

क्या आपको पता हे – Esha Deol Divorce: पति को तलाक देंगी ईशा देओल ? क्या पति ने दिया धोखा? जानिए पूरा मामला

क्या आपको पता हे – Anjali Arora Viral Video [watch now] : अंजली अरोरा का MMS हुआ लीक, देखे पूरा MMS !

Share This Article
Leave a comment