CES 2024 Tech Show साल के सबसे बड़े शो में दिखे AI Robot, Pillow और 10 अन्य OMG शानदार गैजेट..

Ankit
15 Min Read
CES Tech Show 2024

CES 2024 Tech Show

CES 2024 Tech Show – साल के सबसे बड़े Tech Show में दिखे  Transparent TV, Dual-Screen Laptop, AI Robot, Pillow और 10 अन्य OMG शानदार गैजेट2024 कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो में, बहुत सारे शानदार गैजेट थे। उनमें से कुछ ऐसे टीवी थे जिनमें वास्तव में स्पष्ट तस्वीरें थीं और आपको ऐसा महसूस होता था जैसे आप शो के अंदर थे।

वहाँ विशेष लैपटॉप भी थे जो वास्तव में मजबूत थे और ले जाने में आसान थे। और ऐसे रोबोट थे जो विशेष कार्य कर सकते थे। शो में आपके घर के लिए ऐसे उपकरण भी थे जो वास्तव में शानदार चीजें कर सकते हैं, और आभासी वास्तविकता वाली चीजें भी थीं जो वास्तव में अद्भुत थीं। ये 10 सर्वश्रेष्ठ और सबसे खास गैजेट थे जिनके बारे में हमें लगा कि शो में ये वास्तव में बहुत अच्छे थे।

LG Signature OLED T TV

CES 2024 Tech Show -LG Signature OLED T TV
CES 2024 Tech Show

LG सिग्नेचर OLED T 77 वास्तव में एक बड़ा टीवी है जिसे देखा जा सकता है या सामान्य टीवी की तरह देखा जा सकता है। इसका उपयोग मछली टैंक, चिमनी या खिड़की के रूप में किया जा सकता है। इसमें एक विशेष मोड भी है जहां यह होलोग्राम जैसा दिखता है। और अगर आप चाहते हैं कि यह एक सामान्य टीवी की तरह दिखे, तो यह ऐसा भी कर सकता है।

Samsung Music Frame

Samsung Music Frame - CES 2024 Tech Show
CES 2024 Tech Show

सैमसंग का म्यूजिक फ्रेम एक खास स्पीकर है जो फ्रेम की तरह तस्वीरें भी दिखा सकता है। यह ध्वनि को वास्तव में स्पष्ट कर सकता है और इसमें यह सुनिश्चित करने के लिए एक विशेष तकनीक है कि यह किसी भी स्थान पर अच्छी लगती है। ध्वनि को और भी बेहतर बनाने के लिए आप इसे टीवी या अन्य स्पीकर के साथ उपयोग कर सकते हैं।

आप एक ही समय में एक ही संगीत चलाने के लिए कई स्पीकरों को एक साथ भी जोड़ सकते हैं। यह आपके घर के अन्य स्मार्ट उपकरणों से भी कनेक्ट हो सकता है। इसे अच्छा दिखने के लिए एक विशेष पैनल भी आता है।

Asus Zenbook Duo

Asus Zenbook Duo - CES 2024 Tech Show
CES 2024 Tech Show

Asus ZenBook Duo एक खास तरह का लैपटॉप है जिसमें एक के बजाय दो स्क्रीन हैं। मुख्य स्क्रीन वास्तव में स्पष्ट है और इसमें एक विशेष तकनीक है जो रंगों को वास्तव में अच्छा बनाती है। इसमें एक विशेष पेन भी है जिसका उपयोग आप स्क्रीन पर लिखने या चित्र बनाने के लिए कर सकते हैं। लैपटॉप वास्तव में शक्तिशाली और तेज़ है क्योंकि इसमें एक विशेष प्रकार की कंप्यूटर चिप और बहुत सारी मेमोरी है। इसमें आपकी सभी फ़ाइलों के लिए पर्याप्त संग्रहण स्थान भी है।

लैपटॉप बहुत बड़ा या भारी नहीं है, इसलिए आप इसे जहां भी जाएं आसानी से अपने साथ ले जा सकते हैं। इसमें एक विशेष स्टैंड भी है जिसका उपयोग आप स्क्रीन को एक दूसरे के ऊपर खड़ा करने के लिए कर सकते हैं। और आप चाहें तो स्क्रीन को और भी बड़ा करने के लिए लैपटॉप में कीबोर्ड भी लगा सकते हैं।

Lenovo ThinkBook Plus Gen 5 Hybrid

Lenovo ThinkBook Plus Gen 5 Hybrid
CES 2024 Tech Show

लेनोवो का थिंकबुक प्लस जेन 5 एक खास तरह का कंप्यूटर है जिसे लैपटॉप और टैबलेट दोनों के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें एक शक्तिशाली प्रोसेसर, ढेर सारी मेमोरी और बड़ा स्टोरेज स्पेस है। एक अच्छी स्क्रीन और एक अलग तरह के प्रोसेसर के साथ, टैबलेट के हिस्से को हटाया जा सकता है और अपने आप इस्तेमाल किया जा सकता है। लैपटॉप और टैबलेट फ़ाइलें साझा नहीं करते हैं, लेकिन यदि आप चाहें तो लैपटॉप बड़ी स्क्रीन से कनेक्ट हो सकता है।

MSI Claw

MSI Claw - CES 2024 Tech Show
CES 2024 Tech Show

MSI द्वारा बनाए गए पहले गेमिंग डिवाइस को Claw कहा जाता है। यह एक छोटे कंप्यूटर की तरह है जिसे आप अपने हाथ में पकड़ सकते हैं। गेम को वास्तव में अच्छे से चलाने के लिए इसमें एक विशेष चिप और ढेर सारी मेमोरी है। इसमें एक बड़ी स्क्रीन भी है जो गेम को बहुत स्पष्ट और रंगीन चित्रों में दिखाती है। इसमें विशेष बटन और लाइटें हैं जिनका उपयोग आप गेम को नियंत्रित करने के लिए कर सकते हैं। यह वे गेम खेल सकता है जो कंप्यूटर के लिए बने हैं और वे गेम भी जो फ़ोन के लिए बने हैं।

LG AI Agent

LG AI Agent
CES 2024 Tech Show

LG का AI एजेंट आपके घर के लिए एक रोबोट सहायक की तरह है। यह आपके जीवन को आसान बनाने के लिए बहुत सी चीज़ें कर सकता है। यह जांचता है कि आपका घर कितना गर्म या ठंडा है, कितना नम या सूखा है और हवा कितनी साफ है। यह विभिन्न कार्यों में मदद करने के लिए आपके घर में दो पैरों और पहियों पर घूम सकता है। यह उन उपकरणों को बंद करके भी ऊर्जा बचा सकता है जिनकी आवश्यकता नहीं है।

AI एजेंट वास्तव में स्मार्ट है और यह आपकी आवाज सुनकर और आपका चेहरा देखकर यह भी बता सकता है कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं। यह आपके मूड से मेल खाने वाला संगीत बजाता है और रोशनी और आउटलेट जैसी चीजों को नियंत्रित कर सकता है। यह आपकी दिनचर्या सीखता है और आपको मौसम बताता है। एलजी हर दिन आपसे जो सीखता है उसके आधार पर एआई एजेंट से आपके लिए काम करवाकर आपका जीवन आसान बनाना चाहता है।

Samsung Ballie

Samsung Ballie
CES 2024 Tech Show

सैमसंग ने बेली नाम से एक नया रोबोट पेश किया है जिसके अंदर एक विशेष लाइट और एक प्रोजेक्टर है। इस रोबोट को लोग जल्द ही खरीद सकते हैं। बेली अपने आस-पास की चीज़ों पर प्रोजेक्ट करके फ़िल्में दिखा सकती है और वीडियो कॉल कर सकती है। इसे बात करके या संदेश भेजकर नियंत्रित किया जा सकता है, और यह जो देखता है उसका वीडियो भी भेज सकता है। रोबोट लाइट और उससे जुड़ी अन्य चीजों को चालू या बंद कर सकता है, साथ ही उन चीजों को भी जो उसके पास मौजूद एक विशेष उपकरण का उपयोग करके कनेक्ट नहीं हैं।

Sony’s mixed-reality headset

Sony’s mixed-reality headset
CES 2024 Tech Show

सोनी ने एक बड़े तकनीकी कार्यक्रम में एक शानदार नया हेडसेट पेश किया। यह विशेष हेडसेट उन लोगों के लिए है जो आभासी वास्तविकता में बढ़िया चीज़ें बनाते हैं। इसमें एक शानदार ग्रे रंग और दो छोटी स्क्रीन हैं जो वास्तव में स्पष्ट चित्र दिखाती हैं। आप हेडसेट के सामने वाले हिस्से को पलट भी सकते हैं।

इसमें विशेष कैमरे और सेंसर हैं जो यह ट्रैक करते हैं कि आप कहां हैं और कैसे चलते हैं। आप इसे दो छोटे नियंत्रकों से नियंत्रित कर सकते हैं। सोनी चाहता है कि लोग हेडसेट पहनते समय शानदार 3डी मॉडल बनाएं। यह इस साल के अंत में खरीदने के लिए उपलब्ध होगा, लेकिन हम अभी तक नहीं जानते कि इसकी कीमत कितनी होगी।

Withings BeamO

Withings BeamO
CES 2024 Tech Show

विथिंग्स ने BeMo नामक एक विशेष उपकरण बनाया है जो लोगों को उनके स्वास्थ्य पर नज़र रखने में मदद कर सकता है। यह शरीर के तापमान, आपके रक्त में कितनी ऑक्सीजन है जैसी चीज़ों को माप सकता है और यहां तक ​​कि आपके हृदय और फेफड़ों की भी सुन सकता है। यह आपको यह भी बता सकता है कि क्या कोई बड़ी स्वास्थ्य समस्या है, जैसे अस्थमा या हृदय संबंधी समस्याएं।

आप अपनी सभी रीडिंग पर नज़र रख सकते हैं और एक ऐप का उपयोग करके उन्हें अपने डॉक्टर को दिखा सकते हैं। डिवाइस चार्ज किए बिना लंबे समय तक चल सकता है, और आपके परिवार के कई अलग-अलग लोग इसका उपयोग कर सकते हैं।

Rabbit R1

Rabbit R1
CES 2024 Tech Show

रैबिट का R1 एक विशेष उपकरण है जो लोगों को उनके ऐप्स और वेबसाइटों में मदद करने के लिए एक स्मार्ट कंप्यूटर सिस्टम का उपयोग करता है। यह याद रखता है कि व्यक्ति अपने ऐप्स और वेबसाइटों पर क्या करता है और एक विशेष इंटरनेट प्लेटफ़ॉर्म पर उनके लिए वे काम कर सकता है। रैबिट होल एक गुप्त वेबसाइट है जहां लोग लॉग इन कर सकते हैं और डिवाइस को उनकी मदद करने की अनुमति दे सकते हैं।

डिवाइस बहुत सुरक्षित है और कोई भी व्यक्तिगत जानकारी या पासवर्ड नहीं रखता है। इसमें एक विशेष कैमरा और माइक्रोफ़ोन भी है जो केवल तभी काम करता है जब व्यक्ति उन्हें चाहता है। डिवाइस में एक छोटी स्क्रीन, इंटरनेट पर घूमने के लिए एक पहिया और इसे चार्ज करने के लिए एक जगह है। इसमें एक बैटरी, भंडारण स्थान और इंटरनेट एक्सेस के लिए एक विशेष कार्ड के लिए जगह भी है।

Razer Project Esther

Razer Project Esther
CES 2024 Tech Show

रेज़र का प्रोजेक्ट एस्थर गेमिंग कुर्सियों के लिए एक विशेष कुशन है जो आपको गेम में चीजों को महसूस करा सकता है। इसके अंदर 16 छोटी मशीनें हैं जिन्हें एक्चुएटर्स कहा जाता है जो कंपन और गति कर सकती हैं और आपको ऐसा महसूस करा सकती हैं जैसे आप वास्तव में खेल में हैं। यह वास्तव में तेज़ है और गेम में ध्वनि के आधार पर यह जो कुछ करता है उसे बदल सकता है।

आप इसे नियंत्रित कर सकते हैं कि यह किस दिशा में चले और यह विभिन्न उपकरणों के साथ काम कर सकता है और आपको अलग-अलग भावनाएं दे सकता है। यह अधिकांश गेमिंग और ऑफिस कुर्सियों के साथ काम कर सकता है और आपको ऐसा महसूस करा सकता है जैसे आप वास्तव में गेम के अंदर हैं, खासकर यदि आपके पास वर्चुअल रियलिटी हेडसेट है।

Motion Pillow

Motion Pillow
CES 2024 Tech Show

मोशन पिलो एक विशेष तकिया है जो खर्राटे लेने वाले लोगों को बेहतर नींद में मदद करने के लिए स्मार्ट तकनीक का उपयोग करता है। इसके अंदर एक चतुर प्रणाली है जो बता सकती है कि कोई कब खर्राटे ले रहा है और यह धीरे से उनके सिर को ऊपर उठाता है ताकि उन्हें बेहतर सांस लेने और खर्राटे लेने से रोकने में मदद मिल सके। एक ऐप भी है जो तकिये के साथ आता है जो यह ट्रैक करता है कि कितना खर्राटा आता है, तकिया कितनी देर तक फूलता है, आप कितनी अच्छी नींद लेते हैं, और यहां तक ​​कि आपके खर्राटों की आवाज़ भी रिकॉर्ड करता है। अपनी नींद के बारे में अधिक जानने के लिए आप बाद में रिकॉर्डिंग सुन सकते हैं।

Philips Smart Deadbolt

Philips Smart Deadbolt
CES 2024 Tech Show

फिलिप्स ने एक विशेष ताला दिखाया जो दरवाज़ा खोलने के लिए आपके हाथ का उपयोग करता है। इसमें एक स्कैनर है जो आपके हाथ की रेखाओं को देखकर यह सुनिश्चित करता है कि यह वास्तव में आप ही हैं। यह 50 लोगों के हाथ के पैटर्न को याद रख सकता है। यदि आप अपने हाथ का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप एक गुप्त कोड या कुंजी का भी उपयोग कर सकते हैं। ताला भी एक दरवाजे की घंटी की तरह काम करता है और यह बता सकता है कि आप दरवाजे के करीब कब आ रहे हैं, इसलिए यह अपने आप खुल जाता है। यह एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट के साथ भी काम कर सकता है।

Sony Afeela

Sony Afeela
CES 2024 Tech Show

सोनी ने एक विशेष कार्यक्रम में Afeela EV नामक अपनी नई इलेक्ट्रिक कार का प्रदर्शन किया। कार के अंदर वास्तव में एक बड़ी स्क्रीन है जो गेम और फिल्मों जैसी कई अच्छी चीजें दिखाती है। इसके सामने एक विशेष स्क्रीन भी है जो महत्वपूर्ण जानकारी दिखाती है। ग्राफिक्स को वास्तव में अच्छा दिखाने के लिए कार विशेष तकनीक का उपयोग करती है। सोनी ने एक नया गेम भी बनाया है जिसे आप कार चलाते समय खेल सकते हैं। अफ़ीला कार में बिना चाबी के प्रवेश, सहायक ड्राइविंग सुविधाएँ और इसे अंदर से शांत बनाने के लिए एक विशेष ध्वनि प्रणाली जैसी चीज़ें भी हो सकती हैं।

और भी पढ़े – Top 10 AI Tools : ChatGPT, Midjourney And Many More जो आपको हिला कर रख देंगे

ये भी पढ़े – Force Gurkha vs Mahindra Thar दोनों में कौन है Best

Share This Article
Leave a comment