Tata Punch EV भारत में लांच हुई 2024 की पहली यह धांसू इलेक्ट्रिक कार कलर, कीमत, रेंज जानिए सब कुछ डिटेल्स। 

Ankit
7 Min Read
Tata Punch EV

Tata Punch EV Launch टाटा मोटर्स ने 17 जनवरी को अपनी पंच ईवी लॉन्च की। ईवी की शुरुआती कीमत 10.99 लाख रुपये है। यहां उन विशेषताओं और विशिष्टताओं सहित सभी विवरण दिए गए हैं जिन्हें ग्राहक खरीदारी का निर्णय लेने से पहले तलाश रहे होंगे।

 लंबे समय तक इंतजार करने के बाद, टाटा ने एक कॉम्पैक्ट suv को भारत में लॉन्च कर दिया गया। यह टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी द्वारा बनाई गई एक इलेक्ट्रिक कार है। कार की शुरुआती कीमत 10.99 लाख रुपये है और इसमें दो अलग -अलग प्रकार की बैटरी हैं। जब कार पूरी तरह से चार्ज हो जाती है, तो यह 315 किलोमीटर से 421 किलोमीटर के बीच की दूरी पर ड्राइव कर सकती है,इसमें 5 लोग बेठ सकते हे ।

Tata Punch EV Key Highlights

Tata Punch EV
Tata Punch EV

टाटा पंच ईवी को टॉप वेरिएंट के लिए 10.99 लाख रुपये से लेकर 14.49 लाख रुपये तक की कीमतों के साथ लॉन्च किया गया है। डिलीवरी 22 जनवरी से शुरू होगी और ईवी पांच वेरिएंट में उपलब्ध है: स्मार्ट, स्मार्ट+, एडवेंचर, एम्पावर्ड और एम्पावर्ड+। ग्राहक 21,000 रुपये की टोकन राशि के साथ ईवी बुक कर सकते हैं। दो बैटरी विकल्प उपलब्ध हैं, जो 315 किमी और 421 किमी की अनुमानित सीमा प्रदान करते हैं। सुरक्षा सुविधाओं में 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता कार्यक्रम और शीर्ष संस्करण के लिए 360-डिग्री कैमरा शामिल हैं।

Tata Punch EV: Top Speed & Acceleration

यह इलेक्ट्रिक कार केवल 9.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की दूरी पर जा सकती है और इसकी अधिकतम गति 140 किमी प्रति घंटे पर सेट की जाती है।

Tata Punch EV: Battery & Motor’s Warranty

Tata Punch EV
Tata Punch EV

Tata Punch EV में बैटरी और मोटर को धूल और पानी के खिलाफ विशेष सुरक्षा है। टाटा मोटर्स 8 साल या 160,000 किलोमीटर तक के लिए वारंटी प्रदान करता है, जो भी पहले आता है।

दोस्तों बात करे तो इस कार में  2 तरह के बैटरी विकल्प हे : 25 kWh और 35 kWh बैटरी पैक। यह ग्राहकों को दो चार्जर विकल्प प्रदान करेगा – एक 7.2 किलोवाट फास्ट होम चार्जर (एलआर वेरिएंट के लिए विशेष रूप से उपलब्ध) और एक 3.3 किलोवाट वॉलबॉक्स चार्जर।

कंपनी ने दावा किया कि 25 kWh बैटरी पैक 315 किमी की रेंज (MIDC) देगा, जबकि पंच EV लॉन्ग रेंज वैरिएंट, जिसमें 35 kWh बैटरी पैक है, 421 किमी की रेंज (MIDC) देगा।

Tata Punch EV: Drive Options 2 Type

Tata Panch EV में दो अलग -अलग प्रकार के इलेक्ट्रिक इंजन हैं जिन्हें आप चुन सकते हैं। एक 120 हॉर्सपावर के साथ अधिक शक्तिशाली है और लंबी दूरी पर जा सकता है। अन्य 80 हॉर्सपावर के साथ कम शक्तिशाली है और छोटी यात्राओं के लिए बेहतर है। दोनों इंजन विशेष हैं क्योंकि वे उन्हें चलाने में मदद करने के लिए मैग्नेट का उपयोग करते हैं।

Tata Punch EV: Variant-Wise Prices’s

  • Punch EV Smart: ₹10.99 lakh
  • Punch EV Smart+: ₹11.49 lakh
  • Punch EV Adventure: ₹11.99 lakh
  • Punch EV Empowered: ₹12.79 lakh
  • Punch EV Empowered+: ₹13.29 lakh
  • Punch EV LR Adventure: ₹12.99 lakh
  • Punch EV LP Empowered: ₹13.99 lakh
  • Punch EV LR Empowered+: ₹14.49 lakh

Tata Punch EV Design

Tata Punch EV एक अच्छा नया Design है! कार के सामने वास्तव में अच्छा लगता है और लोगों का ध्यान आकर्षित करता है। इसमें एक नया बम्पर और ग्रिल डिज़ाइन है, और सामने की तरफ एक लंबी रोशनी की पट्टी है जो पूरे हुड में जाती है। कार में स्प्लिट एलईडी हेडलाइट्स और सिल्वर स्किड प्लेट्स जैसी विशेष विशेषताएं भी हैं। पंच ईवी के बारे में एक विशेष बात यह है कि यह पहली टाटा इलेक्ट्रिक कार है जिसमें चार्जर को सामने की तरफ लोगो के नीचे छिपाया गया है।

जब हम इस चीज़ के पीछे देखते हैं, तो इसमें रोशनी होती है जो बर्फ की तरह दिखती है और जब आप ब्रेक दबाते हैं तो वे एक वाई-आकार बनाते हैं। यह एक स्पॉइलर और एक नया बम्पर नामक शीर्ष पर एक विशेष चीज भी है। पक्षों पर, इसमें विशेष पहिए हैं जो 16 इंच हैं और एक विशेष डिजाइन है। ये पहिए वास्तव में तेजी से जाने के लिए महान हैं और इसमें सभी पहियों पर विशेष ब्रेक भी हैं।

Tata Punch EV इंटीरियर और केबिन 

Tata Punch EV

फैंसी नई सुविधाओं के साथ कार के केबिन में सुधार किया गया है। इसमें एक शांत दो-रंग का डिज़ाइन, एक विशेष स्टीयरिंग व्हील और संगीत और वीडियो खेलने के लिए एक बड़ी स्क्रीन है। सीटें वास्तव में कम्फर्टेबल हैं और आपको ठंडा रखने के लिए विशेष वेंटिलेशन हैं। आप अपने फोन को कार से वायरलेस तरीके से कनेक्ट कर सकते हैं और बिना किसी डोरियों के चार्ज कर सकते हैं। और छत पर एक खिड़की भी है जो सूरज की रोशनी में देता है। कुल मिलाकर, कार के अंदर वास्तव में अच्छा और अद्यतन दिखता है।

इलेक्ट्रिक एसयूवी जिस सेगमेंट में है, उसे देखते हुए Tata Punch EV का केबिन काफी आलीशान है। इसमें लेदरेट सीटें, हवादार फ्रंट सीटें, एक्यूआई डिस्प्ले के साथ एयर प्यूरीफायर, वॉयस-असिस्टेड इलेक्ट्रिक सनरूफ, यूएसबी टाइप हैं। सी फास्ट चार्जिंग पोर्ट (45W), फ्रंट आर्मरेस्ट, एक इल्यूमिनेटेड कूल्ड ग्लव बॉक्स और एक रियर सेंटर आर्मरेस्ट।

Tata Punch EV सेफ्टी फीचर्स 

Tata Punch EV में आपको सुरक्षित रखने के लिए बहुत सारी सुरक्षा सुविधाएँ हैं। सेफ्टी के लिहाज से, सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड फीचर्स के तौर पर 6 एयरबैग है इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, ISOFIX, रोल-ओवर मिटिगेशन, ब्रेक डिस्क वाइपिंग और हाइड्रोलिक फेडिंग कंपनसेशन भी शामिल हैं  दुर्घटनाओं को रोकने और ब्रेक को अच्छी तरह से काम करने में मदद करने के लिए चीजें भी हैं। यहां तक ​​कि एक विशेष 360-डिग्री कैमरा भी है जो खास केवल टॉप-स्पेक ट्रिम के लिए है जो आपको दिखाता है कि कार के चारों ओर।

Tata Punch ev

और भी पढ़ेMahindra Scorpio Classic ने किया सबको दीवाना नेताओ से लेकर Army तक की बनी पहली पसंद |

और भी पढ़ेAffordable Automatic Cars: कम पेसो में आती है ये ऑटोमेटिक कारें |

Share This Article
Leave a comment