Mahindra Scorpio Classic ने किया सबको दीवाना नेताओ से लेकर Army तक की बनी पहली पसंद, इन चीजों ने किया सबको घायल…

Ankit
7 Min Read
Mahindra Scorpio Classic

Mahindra Scorpio Classic एक ऐसी कार है जिसे कई राजनेता और सेना के सदस्य इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। यह वास्तव में अच्छा दिखता है और इसमें कई बेहतरीन विशेषताएं हैं जो हर किसी को पसंद आती हैं। यह भारत में एक लोकप्रिय कार है और बड़ी और मजबूत होने के लिए जानी जाती है। इसमें सात लोग बैठ सकते हैं, इसलिए यह परिवारों के लिए भी अच्छा है।

Mahindra Scorpio Classic

Mahindra Scorpio Classic वास्तव में भारत में लोगों के लिए बनाई गई एक शानदार और मजबूत कार है। यह वास्तव में उबड़-खाबड़ सड़कों पर ड्राइव कर सकता है और ड्राइविंग को मज़ेदार बनाने के लिए इसमें बहुत सारी अच्छी चीजें हैं। यह वास्तव में चिकना दिखता है और इसमें एक मजबूत इंजन है, इसलिए यह वास्तव में आरामदायक और मजेदार सवारी होगी।

Mahindra Scorpio Classic
source – mahindra auto

स्कॉर्पियो, एक प्रसिद्ध कार, को फ्रंट में एक नए डिज़ाइन के साथ और भी अधिक अद्भुत दिखने के लिए अपग्रेड किया गया है। इसमें वास्तव में मजबूत इंजन, फैंसी इंटीरियर और शानदार तकनीक है। यह एसयूवी पहले से ही बढ़िया थी, लेकिन अब यह और भी बेहतर हो गई है!

Design and Styling

Mahindra Scorpio Classi

Mahindra Scorpio Classic वास्तव में एक शानदार कार है जो वास्तव में शक्तिशाली और मजबूत दिखती है। इसमें अच्छी रोशनी और मजबूत ग्रिल के साथ एक बड़ा अगला हिस्सा है, जो इसे मतलबी और आक्रामक बनाता है। इसमें बड़े और फैंसी पहिए भी हैं जो इसे और भी शानदार बनाते हैं।

Power and Performance

 Mahindra Scorpio Classic 2.2-लीटर डीजल इंजन द्वारा संचालित है जो 120 हॉर्स पावर और 280 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। इस इंजन को छह-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है, जो सड़क पर सुचारू और कुशल प्रदर्शन प्रदान करता है। वाहन में एक चार-पहिया ड्राइव सिस्टम भी है जो इसे सबसे कठिन इलाकों से भी आसानी से निपटने की अनुमति देता है।

Safety and Security

Mahindra Scorpio Classic को अपने यात्रियों को अधिकतम सुरक्षा और सुरक्षा प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। वाहन में विभिन्न प्रकार की उन्नत सुरक्षा सुविधाएँ हैं, जैसे ABS ब्रेक, एयरबैग और एक स्थिरता नियंत्रण प्रणाली। वाहन में एक चोरी-निवारक प्रणाली भी है जो इसे चोरी से बचाने में मदद करती है।

Price and variants (कीमत और वेरिएंट)

Mahindra Scorpio Classic
source – mahindra auto

Mahindra Scorpio Classic की कीमत 13.25 लाख रुपये से शुरू होती है, और टॉप मॉडल की कीमत 17.06 लाख रुपये तक जाती है। . स्कॉर्पियो क्लासिक को 4 वेरिएंट में पेश किया गया है – स्कॉर्पियो क्लासिक का बेस मॉडल एस है और टॉप मॉडल महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक एस 11 है।

Mahindra Scorpio Colour कलर 

स्कॉर्पियो क्लासिक जो पांच अलग-अलग रंगों में आती है: गैलेक्सी ग्रे, रेड रेज, डीसैट सिल्वर, पर्ल व्हाइट और नेपोली ब्लैक। इसमें सात या नौ सीटें हो सकती हैं। यह हुंडई क्रेटा, स्कोडा कुशाक, किआ सेल्टोस, टोयोटा हाइराइडर और मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा जैसी अन्य कारों के समान है।

Engine and Transmission (इंजन और ट्रांसमिशन )

Mahindra Scorpio Classic कार में एक विशेष प्रकार का इंजन होता है जिसे 2.2-लीटर डीजल इंजन कहा जाता है। कंपनी ने इस इंजन का इस्तेमाल स्कॉर्पियो एन नाम के दूसरे मॉडल में भी किया है।यह इंजन 132PS पावर और 300Nm टॉर्क के साथ कार को काफी तेज गति से चलाता है। यह एक विशेष प्रकार के गियरबॉक्स से जुड़ा होता है। जिसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स कहा जाता है। अब बात करते हैं इस कार के बेसिक वर्जन में आपको कौन सी अलग-अलग चीजें मिल सकती हैं।

Features of base variant

विशेषताएँविवरण
एलईडी टेल लैंपप्रदान किया गया है
दूसरी पंक्ति के एसी वेंटमौजूद है
हैलोजन रिफ्लेक्टर हेडलैम्प्ससुजी रूप से दिखाई देते हैं
बोनट स्कूपप्रदान किया गया है
साइड क्लैडिंगमौजूद है
ब्लैक ग्रिलशैलीशील डिजाइन के साथ मौजूद है
मैनुअल सेंट्रल लॉकिंगहां, मैनुअल सेंट्रल लॉकिंग प्रणाली मौजूद है
टिल्ट स्टीयरिंगहां, टिल्ट स्टीयरिंग सुविधा प्रदान की गई है
सभी पावर विंडो (सेंटर कंसोल पर स्विच)हां, सभी पावर विंडो सेंटर कंसोल पर स्विच के साथ
एलईडी टेल लैंपप्रदान किया गया है
17 इंच के स्टील के पहियेहैं, 17 इंच के स्टील के पहिये प्रदान किए गए हैं
बॉडी कलर बंपरबॉडी कलर बंपर शामिल है
बोनट के लिए हाइड्रोलिक स्ट्रट्सहां, बोनट के लिए हाइड्रोलिक स्ट्रट्स दिए गए हैं
Mahindra Scorpio Classic

गांवों और शहरों में लोग महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक को काफी पसंद करते हैं। कंपनी ने इसे पुरानी स्कॉर्पियो से अपग्रेड करके और भी बेहतर बनाया है। अब, यह केवल दो अलग-अलग संस्करणों में आता है। अच्छी बात यह है कि मूल संस्करण भी वास्तव में मजबूत है और इसमें वे सभी सुविधाएँ हैं जिनकी आपको आवश्यकता है।

Indian Army (भारतीय सेना )

भारतीय सेना महिंद्रा नामक कंपनी से बहुत सारी कारें खरीदना चाहती थी। उन्होंने स्कॉर्पियो क्लासिक नामक 1850 कारों का ऑर्डर दिया। यह कंपनी इससे पहले भी इनमें से 1470 कारें भारतीय सेना को बेच चुकी है। ये कारें वास्तव में लोकप्रिय हैं और भारतीय सेना में सैनिकों के 12 समूहों को दी जाएंगी। स्कॉर्पियो क्लासिक एक पुरानी कार का उन्नत संस्करण है जिसे क्लासिक स्कॉर्पियो कहा जाता है।

और भी पढ़े – Force Gurkha vs Mahindra Thar दोनों में कौन है Best ऑफ-रोड एसयूवी 2024?

और भी पढ़े – अब Yamaha की FZ और R15 लवर्स के लिए खुश खबर हुआ ये जानिए |

Share This Article
Leave a comment